Friday, February 3, 2017

पंजाब का घमासान

पंजाब से खबरीलाल की रिपोर्ट :


पंजाब में चुनाव हैं और इसी बीच राहुल गाँधी ने तहलका मचाते हुए चुनावी घमासान में अपनी एक चाल से सारे विरोधियों को जबरदस्त झटका दे दिया है.

आज सुबह सुबह 11 बजे राहुल गाँधी ने एलान कर दिया कि पंजाब चुनाव जीतने पर कांग्रेस पार्टी हल्दीराम भुजिया नमकीन को सारे पंजाब वासियों में मुफ्त बांटेगी. हालाँकि प्रत्येक परिवार को हर दिन 10 रूपये
वाला 1 पैकेट दिया जायेगा. राहुल गाँधी ने बताया है कि कांग्रेस के इस प्रयास से किसानों को आलू उत्पादन और आमदनी में मुनाफा होगा और साथ ही युवाओं को चकना कम पड़ने की समस्या से छुटकारा भी मिल जायेगा. इस घोषणा की हर तरफ जबरदस्त प्रसंशा हो रही है और पंजाब का युवा वर्ग बहुत उत्साहित है. कांग्रेस युवा कमेटी नए नारे के साथ मैदान में उतर आयी है .

"जन जन की है यही पुकार
चकना देगी कांग्रेस सरकार"

Image result for hangover funny
घोषणा के बाद कांग्रेस कार्यकर्त्ता 


सकते में आये विरोधियो में से एक आम आदमी पार्टी के एकमात्र बहुचर्चित नेता अरविन्द केजरीवाल ने इस कदम को हमेशा की तरह 'असंवैधानिक' बता डाला है. आम आदमी पार्टी ने भी चुनाव जीतने पे हर गली में  निम्बू सोडा के फ्री स्टोल लगाने का वायदा कर दिया है. केजरीवाल ने कहा कि भले ही पंजाब में नशे के हालात न सुधरें लेकिन नशेड़ियों की हालत में सुधार आना चाहिए. बरखा दत्त ने भी इस फैसले का स्वागत करते हुए इसे हैंगओवर को चुनौती देने वाला ऐतिहासिक कदम बताया है.

" पांच साल केजरीवाल , निम्बू सोडा तेरे नाल "  का नारा भी जोर पकड़ने लगा है.


Image result for aap volunteer drinking
1 पेग पे मिलने वाले निम्बू सोडा की मात्रा बताते केजरीवाल 


अफरातफरी में अकाली दल ने भी दवाई डिस्प्रिन को फ्री करने का वादा  किया है और हर जेब में एक डिस्प्रिन अनिवार्य रूप से रखने का कानून बनाने में जोर दिया है . बादल बंधुओं का कहना है कि इस फैसले से फार्मा इंडस्ट्री में उछाल आएगा और साथ ही हैंगओवर से होने वाले सर दर्द से राहत भी मिलेगी.  सरकार नशे की हर समस्या से लड़ने के लिए पूरी तरह से कटिबद्ध है.



अमित शाह ने भी बीजेपी की ओर से  नशे की समस्या दूर करने के लिए रजनीगंधा के साथ तुलसी फ्री देने का वादा किया है और जोर देकर कहा है कि इससे युवाओं में नए तरीके के शौक पैदा कर के बाकि समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है.

नारा है ,
"अबकी बार , रजनीगंधा मेरे यार"

Image result for bjp volunteer rajnigandha
मिश्रा जी की दुकान के बाहर कार्यकर्ताओं की भीड़



शानदार माहौल है और जनता एक मिली जुली सरकार की आस लगाए बैठी है.
अखिल भारतीय बेवड़ा संघ ने सारी घोषणाओं का स्वागत किया है.

बाकी समाचार चुनावी नतीजो के बाद.


-रोहित जोशी
कार्यकर्ता

No comments:

Post a Comment